Home Top Ad

Review master

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए करें ये काम.

Share:
नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारे चैनल पल पल जिंदगी पर .
जैसा कि आपको पता है कोरोना वायरस का संक्रमण दुनियाभर में बहुत तेजी से फैल रहा है भारत में भी कोरोना वायरस का संक्रमण दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है हम आपको कुछ ऐसे टिप्स और तरीके बताने वाले हैं जिनके जरिए आपको रोना वायरस के संक्रमण से बच सकते हैं.
अगर आपके आसपास किसी भी मरीज को पुराना वायरस का संक्रमण है या आपको अपने अंदर कोरोना वायरस का संक्रमण होने की आशंका है तो आप जल्द से जल्द किसी सरकारी हॉस्पिटल में इसका चेकअप कराएं ताकि कोरोना वायरस का संक्रमण होने की पुष्टि हो सके कोरोना वायरस का संक्रमण का सही समय पर इलाज होने से व्यक्ति की जान बच सकती है और आप अपने आप की जान बचा है और अपने चाहने वालों को भी संक्रमण से रोके.

यह है कोरोना वायरस का रोगाणु देखने के लिए लगी भीड़


कोरोना वायरस का संक्रमण एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में फैलते देर नहीं लगती इसलिए आपको किसी भी व्यक्ति के संपर्क में आने से पहले अपने मुंह पर रूमाल या मास्क जरुर लगा लेना चाहिए.

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए आपको अपने हाथों को दिन में कम से कम 5 बार साबुन से साफ करना चाहिए और अगर हो सके तो आप अपने हाथों को सैनिटाइजर से भी साफ जरूर करें
कोरोना वायरस का संक्रमण जीवों में भी हो सकता है अगर आपके घर में किसी भी प्रकार का कोई पालतू जानवर है तो उसे भी कोरोना वायरस का संक्रमण हो सकता है इसलिए आपको जितना हो सके जीव जंतुओं से भी दूरी बनाए रखनी चाहिए.
          
            



लकवा लगने पर तुरंत करे ये काम बच जाएगि जान।

कोरोना वायरस के लक्षण

कोरोना वायरस के लक्षण वैसे तो सामान्य तौर पर कई प्रकार के होते हैं परंतु कोरोना वायरस के संक्रमण के शुरुआती दिनों में व्यक्ति को खांसी जुखाम व हल्का बुखार होना प्रारंभ होता है अगर आपको खांसी जुखाम फेफड़ों में दर्द सांस लेने में दिक्कत जैसी समस्या हो रही है तो आपको एक बार जरूर डॉक्टर से चेकअप कराना चाहिए ताकि आपको कोरोनावायरस की पुष्टि हो सके .
 

कोरोना वायरस से बचने के लिए अगर आपको भी नहीं मिल रहा है सैनिटाइजर तो इस प्रकार बनाए फ्री में.


कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने कि 2 से 4 दिनों के अंदर व्यक्ति के शरीर में बुखार खांसी जुखाम जैसी समस्या उत्पन्न होती है और कोरोना वायरस के संक्रमण के 10 से 15 दिन के अंदर व्यक्ति की यूनिटी सिस्टम कमजोर हो जाती है और इसके दौरान व्यक्ति की जान भी जा सकती है.

किचन का यह मसाला आपको दिला सकता है अनचाहे मोटापे से छुटकारा.

No comments